Download Holi Video In Australia


365 दिनों के पूरे समय के इस एक दिन में यादों को पीछे छोड़ने और आपके जीवन में रंग भरने की शक्ति है। उलटी गिनती शुरू हो गई है और चाहे हम भारत में हों या विदेश में हर एक इस दिन का इंतजार कर रहा है, इस दिन का हमारे जीवन में रंगों में होना तय है। न केवल भारत में जो लोग रंगों के इस त्योहार का पूरे दिल से आनंद लेते हैं, बल्कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले भारतीय प्रवासी भी रंगों के इस त्योहार को समान रूप से मनाने का आनंद लेते हैं। ऐसा ही एक देश, जहां भारत के लोग काफी संख्या में मौजूद हैं, ऑस्ट्रेलिया है। होली के दिन मेलबोर्न में वहां के लोग इच्छापूर्वक-धोबी माँस के नीचे खो जाते हैं और रंगीन पाउडर के बादल। प्रकृति में बहुरूपदर्शक होने के लिए विक्टोरियन राजधानी में होली मनाई जाती है।

Download holi songs through vidmate

ऑस्ट्रेलिया में होली कैसे मनाई जाती है ?
विश्वविद्यालयों को रंगों के त्योहार के रूप में जाना जाता है, होली वसंत के आराम के मौसम में हिंदू समुदाय द्वारा स्वागत के रूप में मनाया जाता है। यह उत्सव फाल्गुन पूर्णिमा की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है जब घरों में और हर जगह रंगों के प्रकाश की अलाव जलती है और अगले दिन रंगों के स्पेक्ट्रम को देखा जा सकता है। भारतीय प्रवासी, अपने घर से लंबी दूरी पर, होली को अपनी मातृभूमि से, अपने मातृभूमि के पारंपरिक मूल्यों से जुड़े रहने का एक तरीका पाते हैं। रंगों और दोस्ती के इस त्यौहार के माध्यम से, कई अपने बच्चों के मन में मूल्यों को विकसित करते हैं, जो उनकी मातृभूमि ने उन्हें सिखाया है।

न केवल होली रंगों का त्यौहार है, बल्कि यह हमें अपने साथी भारतीय के सांस्कृतिक मूल्यों को साझा करने के लिए संगठित होने का अवसर भी देता है। हिंदू धर्म का मानना ​​है कि यह एक त्योहार है जब कोई अपने सभी पापों को धो सकता है और पूरी तरह से सोच के उपन्यास के साथ नए सिरे से शुरू कर सकता है। यह आत्माओं को साफ करने वाले सभी आक्रोशों और शिकायतों को दूर करने के लिए एक उपकरण के रूप में कार्य करता है और हमें साहसपूर्वक उन सभी बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार करता है जो मन के एक आशावादी फ्रेम के साथ हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने के रास्ते में उत्पन्न हो सकती हैं। रंगों की इंद्रधनुषी पेंटिंग्स को देखकर ऑस्ट्रेलिया की सड़कों पर उत्साह देखा जा सकता है।

पूरे ऑस्ट्रेलिया में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जहाँ लोग गैर-विषैले रंगों से खेलते हैं। इस दिन अधिकांश लोग सफेद पारंपरिक कपड़ों में खुद को तैयार करते हैं और पार्टी या कार्यक्रमों में शामिल होते हैं जहां वे एक-दूसरे पर रंग फेंकते हैं। मेलबर्न विशेष रूप से होली के त्योहार के आयोजन का आयोजन करता है जो भारतीयों के लिए बहु रंगों में सराबोर होने की उनकी इच्छा को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका है। ऑस्ट्रेलिया में यहां का त्यौहार ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए हिंदू धर्म के बारे में अपनी समझ को गहरा करने का एक अवसर है जो वसंत के मौसम में गर्मजोशी से स्वागत करने और सर्दियों के अंधेरे को अलविदा कहने का एक तरीका है। यह त्यौहार आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए एक मौका है कि वे अपने अच्छे के साथ बुराई पर हमेशा सफल होने का वादा करें।

Download vidmate through 9apps

होली एक त्यौहार है जब लोग 3 एक दूसरे को हार्दिक शुभकामनाएँ दे सकते हैं और अपने प्रियजनों को दोस्ती और मौज मस्ती की भावना के करीब ला सकते हैं। लोगों को एक दूसरे के समाज में एक दूसरे की पृष्ठभूमि के बारे में समझने को मिलता है, जिसमें विविध संस्कृति के लोग एक साथ रहते हैं।

Balam pichkari
Saat rang mein
Gali gali pataakha


Comments

Popular Posts